Thursday, August 18, 2011


भोपाल (ब्यूरो)। नवदुनिया के नए संस्करण नवदुनिया फास्ट का लोकार्पण बुधवार को नए जोश और जज्बे के साथ समारोहपूर्वक हुआ। इस अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने इसे नए जमाने की अपेक्षाओं से जोड़ते हुए कहा कि आज सब कुछ फास्ट है। अण्णा "फास्ट" पर हैं तो उन्हें रोकने में सरकार फास्ट हो गई है, लेकिन जनता उससे भी सुपरफास्ट है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में सभी को अभिव्यक्ति का अधिकार है। लेकिन हम इसको लेकर इतने असहज क्यों हैं? यदि कोई हमसे अच्छा करता है तो उसे "देख लेने" का भाव लोकतंत्र के लिए घातक है। मीडिया को इस अधिकार की रक्षा के लिए लड़ाई लड़नी चाहिए। मुझे विश्वास है कि नवदुनिया फास्ट नए मूल्य लेकर आगे बढ़ेगा और यह मूल्य शुभ होंगे।

रवीन्द्र भवन में आयोजित एक गरिमामय कार्यक्रम की अध्यक्षता जनसंपर्क व उच्च शिक्षा मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा ने की। इस मौके पर विशेष अतिथि फिल्म अभिनेताद्वय मुकेश तिवारी तथा चेतन पंडित मौजूद थे। मुख्यमंत्री ने नवदुनिया फास्ट के लिए अपनी शुभकामनाएँ देते हुए कई सामयिक मुद्दों पर भी अपनी बात रखी। देश में भ्रष्टाचार के खिलाफ चल रहे आंदोलन के संदर्भ में उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार की एक मुख्य वजह चुनाव है।

सरकारों को हमेशा वोटों का डर सताता है कि यदि कोई कठोर फैसला लिया तो वोट कट जाएँगे। मेरा कहना है कि सरकारें पाँच साल के लिए चुनी जाएँ। बीच में कोई चुनाव न हो। चुनाव के लिए पैसा सरकारी फंड से मिले। नवदुनिया फास्ट को इसके लिए गंभीर बहस छेड़नी चाहिए कि सरकारें पाँच साल तक के लिए चुनी जाएँ। चुनाव के लिए सरकारी फंड हो। प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री का निर्वाचन सीधे चुनाव से हो। इसके लिए संविधान में संशोधन किया जाए।

No comments: